Google AdSense Account Approve कैसे कराए Best टिप्स - Free Recharge Tricks-Unlimited Paytm ,Free 3G 4G Tricks

Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Google AdSense Account Approve कैसे कराए Best टिप्स

हेलो दोस्तों, GOOGLE ADSENSE अकाउंट Approve कराने में बहुत ज्यादा प्रॉब्लम आती है। न्यू Blogger को ब्लॉगिंग का बहुत ज्यादा नॉलेज नहीं होन...

हेलो दोस्तों, GOOGLE ADSENSE अकाउंट Approve कराने में बहुत ज्यादा प्रॉब्लम आती है। न्यू Blogger को ब्लॉगिंग का बहुत ज्यादा नॉलेज नहीं होने के कारण उन्हें ADSENSE के लिए, कब अप्लाई करना है और कैसे अप्लाई करना है यह नहीं पता होता है। नए ब्लॉगर अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए जब भी ADSENSE के लिए अप्लाई करते हैं तो उनका ADSENSE रिजेक्ट हो जाता है अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो आप इस पोस्ट को ध्यान से पूरा पढ़ें। क्योंकि मैं इस पोस्ट में ADSENSE एप्रूव्ड कराने का स्पेशल टिप्स बता रहा हूं। आप इन Steps को फॉलो करके आसानी से ADSENSE अकाउंट का Approval पा सकते है।

Google AdSense Account Approve कैसे कराए

Google AdSense Account Approve कराने के Best टिप्स


1) Blog  कम से कम 1 महीने Old हो

वैसे तो ADSENE की पॉलिसी में के अनुसार, इंडिया में BLOG कम से कम 6 महीने पुरानी होनी चाहिए। लेकिन अगर आपके BLOG में अच्छे कंटेंट है, 100+ पोस्ट है, विज़िटर्स अच्छे आ रहे हैं, और आप रेगुलर आर्टिकल लिख रहे हैं तो 1 महीने में भी ADSENE के लिए अप्लाई कर सकते हैं । लेकिन मैंने देखा है की बहुत से नए ब्लोगर, BLOG बनाने के बाद एक-दो दिन में तुरंत ADSENE के लिए अप्लाई कर देते हैं। यह बिल्कुल गलत है ऐसा करने से आपको ADSENE से कभी भी APPROVAL नहीं मिलेगा। इसलिए पहले आप अपने BLOG को अच्छे से मैनेज करें। और कम से कम 1 महीने बाद, अगर आपको लगे तो आप ADSENE के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके BLOG में बहुत ज्यादा आर्टिकल्स नहीं लिखे हैं। और TRAFFIC भी कम है तो आप 6 महीने के बाद ही ADSENE के लिए अप्लाई करें।


2) आपकी Age 18+ हो

अगर आपकी उम्र 18 साल से कम है तो आप ADSENE के लिए अप्लाई मत करें। क्योंकि ADSENE की पॉलिसी है कि कम से कम 18 साल होनी चाहिए। अगर आप 18 साल से कम है और उसके बावजूद ADSENE के लिए अप्लाई करते हैं तो आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए मैं आपको यही सजेस्ट करूंगा की 18 साल पूरे हो जाने के बाद ही ADSENE के लिए अप्लाई करें। 


3) जरूरी Page बनाये

गूगल ADSENE के लिए अप्लाई करने से पहले अपने BLOG या वेबसाइट पर जरूरी पेज बना ले जैसे कि :- About Us, Contact Us, Privacy Policy, Terms And Conditions, Sitemap, Disclaimer, आदि। इन पेज के बिना ADSENE कभी भी APPROVAL नहीं देता है। तो इसलिए गूगल ADSENE के लिए अप्लाई करने से पहले अपने BLOG या वेबसाइट पर यह सभी जरूरी पेज बना लीजिए ताकि ADSENE APPROVAL आसानी से मिल जाए।

4) COPYRIGHT कंटेंट मत लिखे। ADSENSE सपोर्टेड कंटेंट लिखें

कहीं से भी कॉपी - पेस्ट मत करे। आप अपने BLOG में जो भी आर्टिकल लिखे, खुद से लिखे किसी का भी कॉपी मत करें। क्योंकि गूगल ADSENE कॉपीराइटेड कंटेंट पर एड्स नहीं दिखाता है। इसलिए अगर आपके BLOG में COPYRIGHT कंटेंट है तो ADSENE आपको APPROVAL भी नहीं देगा। इसलिए अपने साइट पर खुद से कंटेंट लिखें, बिल्कुल यूनिक लिखें, और इतना अच्छा लिखे कि गूगल आपके पोस्ट देखते ही APPROVAL दे दे। और ADSENE सपोर्टेड कंटेंट लिखें। ADSENE की पॉलिसी और गाइडलाइंस के अनुसार - गूगल पोर्नोग्राफी, एडल्ट, सेक्सुअल, वॉर, आदि जैसे कंटेंट वाली साइट को ADSENE पसंद नही करता है। तो इसलिए ऐसी टॉपिक पर कंटेंट लिखें जिसे ADSENE सपोर्ट करता है। 


5) कम से कम 50 पोस्ट / आर्टिकल हो और TRAFFIC भी हो

अगर आपके BLOG में पोस्ट नहीं है तो ADSENE के लिए अप्लाई करके कोई फायदा नहीं है। तो इसलिए सबसे पहले अपने BLOG में कम से कम 50 पोस्ट लिखे। जितने ज्यादा पोस्ट होंगे उतना ज्यादा चांस होगा ADSENE APPROVAL का। इसलिए ज्यादा से ज्यादा पोस्ट लिखिए। और TRAFFIC भी अच्छी होनी चाहिए। आपके BLOG में हर दिन कम से कम 300 से 500 TRAFFIC आनी चाहिए। अगर आपके BLOG में 50+ पोस्ट है और 300 से 500 तक TRAFFIC रहे हैं तो आप ADSENE के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

No comments