How to download YouTube video to PC, Laptop ? | लैपटॉप या कंप्यूटर में Yo uTube वीडियो कैसे डाउनलोड करें ? - Free Recharge Tricks-Unlimited Paytm ,Free 3G 4G Tricks

Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

How to download YouTube video to PC, Laptop ? | लैपटॉप या कंप्यूटर में Yo uTube वीडियो कैसे डाउनलोड करें ?

How To Download Youtube Videos To Your Computer लैपटॉप या कंप्यूटर में YouTube वीडियो कैसे डाउनलोड करें लैपटॉप या कंप्यूटर में YouTub...

How To Download Youtube Videos To Your Computer

लैपटॉप या कंप्यूटर में YouTube वीडियो कैसे डाउनलोड करें

लैपटॉप या कंप्यूटर में YouTube वीडियो कैसे डाउनलोड करें, जब आपके लैपटॉप या कंप्यूटर या पीसी पर कोई इंटरनेट कनेक्शन नहीं है तो आप कैसा महसूस करते हैं? काफी बोरिंग नहीं है? 

How to download YouTube video to PC, Laptop ? | लैपटॉप या कंप्यूटर में Yo uTube वीडियो कैसे डाउनलोड करें ?

हालांकि यह अधिक उबाऊ है जब आपके घर / कार्यालय में बिजली कनेक्शन नहीं है। लेकिन आप उस समय अपने लैपटॉप का उपयोग बैटरी बैकअप पर कर सकते हैं। यह मामला अलग है जब आपके पास इस कारण के लिए कंप्यूटर है कि कंप्यूटर बैटरी बैकअप के साथ नहीं आता है।

अब सवाल यह उठता है कि इस बीच आप क्या करेंगे जब इंटरनेट कनेक्शन नहीं है या बिजली नहीं है? आपके पास करने के लिए कई विकल्प हैं, जैसे संगीत सुनना, कुछ पहले से डाउनलोड किए गए यूट्यूब वीडियो देखना आदि।

इस पोस्ट में, मैं आपको लैपटॉप में YouTube वीडियो डाउनलोड करने का तरीका बताने जा रहा हूं। यदि आप इंटरनेट पर इसी सवाल की तलाश में हैं तो आप सही पेज पर आ जाते हैं।

How To Download Youtube Videos To Your Computer

अपने लैपटॉप पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए स्थानीय हार्ड डिस्क आपको नीचे बताए गए चरणों का पालन करना होगा। इसके अलावा, यदि आप एक Youtube सामग्री निर्माता हैं और आप अपने स्वयं के वीडियो का उपयोग करने के लिए Youtube वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यहां आपके लिए चेतावनी है।

अपनी खुद की सामग्री में Youtube वीडियो डाउनलोड करने और उपयोग करने से पहले, इसके कॉपीराइट की जांच करना सुनिश्चित करें। अन्यथा, आपको Youtube से एक कॉपीराइट स्ट्राइक मिलेगी, जो अधिक खराब है।

इसके अलावा, अगर आप सीखना या मनोरंजन के उद्देश्य के लिए यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं तो कोई समस्या नहीं होगी, इसलिए यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

Method 1:

पहला कदम -

गोटो Youtube.com और एक वीडियो चुनें जिसे आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में स्थानीय हार्ड डिस्क में डाउनलोड करना चाहते हैं, उसके URL से वीडियो लिंक को कॉपी करें।

दूसरा कदम -

इस चरण में, आपको youtube वीडियो डाउनलोड करने के लिए Savefrom पर जाना होगा, अपने लिंक को "बस एक लिंक डालें" बॉक्स में पेस्ट करना होगा और तीर (>) बटन को हिट करना होगा।

तीसरा चरण -

अब, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, फिर कुछ वीडियो डाउनलोड विकल्प दिखाई देता है। अब उस फॉर्मेट को चुनें जिसमें आप अपना यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं। एक बार वीडियो का उपयुक्त प्रारूप तय कर लेने के बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

कुछ सेकंड के भीतर, आपका वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। अब वीडियो का आनंद लें।

Method 2:

यह आपके लैपटॉप या डेस्कटॉप पर Youtube वीडियो डाउनलोड करने के लिए भी एक उपयोगी विधि है, लेकिन यदि आपके पास अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर विंडोज 7 या विंडोज एक्सपी ऑपरेटिंग सिस्टम है तो यह विधि काम नहीं करती है। इस कारण से कि इसमें Microsoft स्टोर स्थापित नहीं है

यह विधि केवल विंडोज 8 और विंडोज 10 में काम करेगी। इस प्रकार, अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको अपना माइक्रोसॉफ्ट स्टोर खोलना होगा।

उसके बाद, एक एप्लिकेशन खोजें जो आपके डेस्कटॉप में Youtube वीडियो डाउनलोड करने में सक्षम हो। उस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के लिए इसका उपयोग करें।

No comments