Ticker

6/recent/ticker-posts

Google में खुद की फोटो कैसे अपलोड करें?

आप सभी को पता है की google दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है और इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. अगर आप फेमस होना चाहते है तो आप को अपनी फोटोज google सर्च इंजन पर जरुर अपलोड करनी चाहिए. इससे आपकी popularity बढ़ेगी और यह आपके career को सक्सेस बनाने में हेल्प कर सकता है. अगर आपको नहीं पता है की google पर अपनी फोटो को कैसे अपलोड किया जाता है तो चिंता ना करें इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे की Google में खुद की फोटो कैसे अपलोड करें?

Google में खुद की फोटो कैसे अपलोड करें?

आप सीधे तरीके से google में अपनी फोटो अपलोड नहीं कर सकते है क्योंकि google में ऐसा कोई आप्शन नहीं दिया गया है जिसकी मदद से आप डायरेक्ट google में अपनी फोटो को अपलोड कर सके. लेकिन हमारे पास कुछ ऐसी वेबसाइट है जिनकी मदद से आप आसानी से अपनी फोटो को google में डाल सकते है जिनमें से आपको कुछ वेबसाइट के नाम जानते है और कुछ को इस्तेमाल भी करते है. हम आपको यहाँ पर 5 एसी ही वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे है.

Facebook के जरिये अपनी फोटो google में अपलोड करें

अगर आप अपनी फोटो google सर्च इंजन में डालना चाहते है तो आप अपनी फोटो रेगुलर फेसबुक पर पोस्ट करें. इसके बाद में जब आप अपने सर्च इंजन में अपने फेसबुक account का नाम सर्च करेंगे तो आपको आपकी फोटो दिखा दी जायेगी.

Blogger से अपनी फोटो google में डाले.

इसके लिए आपको ब्लॉगर पर अपना account बना कर एक simple वेबसाइट बनानी होगी इसके बाद में आप कुछ आर्टिकल लिख कर अपलोड करें और उनकी फोटो के नाम में कुछ ऐसे लिखे की जिससे सर्च करने में आसानी हो(जैसे hindialerts की फोटो, hindialerts logo photo, Hindi alerts). इसके बाद में आपको थोड़े दिन इंतज़ार करना होगा इसके बाद में आप अपने डिवाइस से सर्च करेंगे तो आपको अपनी फोटो दिखा डी जायेगी.

Pixabay वेबसाइट से अपनी फोटो google सर्च इंजन में डाले

अगर आप कोई मॉडल है और आप अपनी फोटो को फ्री में दुसरे वेबसाइट के लिए अपलोड करना चाहते है तो आप pixabay वेबसाइट का इस्तेमाल करने अपनी फोटो वहां अपलोड कर सकते है और इसके थोड़े ही समय के बाद में आपको फोटो google सर्च इंजन में दिखाने के साथ साथ आपकी फोटो दूसरी कई वेबसाइट पर अपलोड भी की जा सकती है जिसकी मदद से आपकी फोटो जल्दी ही google सर्च इंजन में आने लगेगी.

अन्य वेबसाइट

Weebly, Wix, WordPress और Tumblr का इस्तेमाल करके भी आप अपनी फोटो को google सर्च इंजन में डाल सकते है. यह फ्री होने के साथ साथ आसान सर्विस है. इन पर आपको सिर्फ account बना कर अपनी फोटो को अपलोड करना है. इसके बाद में थोड़े समय में आपकी फोटो google सर्च इंजन पर दिखानी शुरू हो जाएगी.

Final Word

तो अब आपको पता लग गया होगा की Google में खुद की फोटो कैसे अपलोड करें?, google mein photo kaise daale, google images mein apni photo kaise upload kare, google par apni photo kaise lagaye, internet par apni photo kaise daale, google mein khud ki photo kaise upload kare. अगर आपको इससे जुडी को अन्य जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है.

Post a Comment

0 Comments