Android गेम्स YouTube पर लाइव स्ट्रीम कैसे करें ? | How to stream live Android games on YouTube ? - Free Recharge Tricks-Unlimited Paytm ,Free 3G 4G Tricks

Page Nav

HIDE

Breaking News:

latest

Android गेम्स YouTube पर लाइव स्ट्रीम कैसे करें ? | How to stream live Android games on YouTube ?

मैं आपको इस पोस्ट में Android Games को YouTube पर Live Stream कैसे करें? इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा। वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के...

Android-Games-ko-YouTube-Par-Live-Stream-Karen
मैं आपको इस पोस्ट में Android Games को YouTube पर Live Stream कैसे करें? इसके बारे में पूरी जानकारी दूंगा। वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं, लेकिन उनमें से सबसे आसान है Android Games को YouTube पर Live Stream karke Paise Kamana आसान है।

Kya आप Jante हैं कि लोग Games खेलकर Paise कमाते हैं ?

Android गेम्स YouTube पर। कैसे स्ट्रीम करे और पैसे कमाएँ 

पहले चीजें पहले, YouTube उन सक्रिय चैनलों के लिए विज्ञापन विमुद्रीकरण (YouTube पार्टनर्स प्रोग्राम) प्रदान करता है जो वास्तविक और उपयोगी सामग्री प्रदान करते हैं। एक बार एक चैनल 1,000 ग्राहकों और 4,000 वॉच घंटे तक 12 महीने (अंतिम) में पहुंच जाता है, तो वह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए समीक्षा की जाती है। एक बार जब आपका चैनल YouTube पार्टनर प्रोग्राम के लिए अनुमोदित हो जाता है, जब भी आपके अपलोड किए गए वीडियो को YouTube पर देखता है, तो आप पैसे कमाते हैं। और यह कुछ सभ्य धनराशि है जिसके बारे में हम यहां बात कर रहे हैं।

उदाहरण के लिए, मेरे YouTube चैनल पर, मेरे पास 450 वीडियो हैं, और अब तक मैंने ये वीडियो $ 6000 की कमाई की है।
रना, शैक्षिक सामग्री, खाना पकाने के वीडियो, DIY वीडियो, मजेदार वीडियो और गेमिंग वीडियो भी।

गेमिंग वीडियो को monetize करने के लिए, जैसा कि गेम्स के लिए YouTube सामग्री मुद्रीकरण नीति में कहा गया है:
” Video game content may be monetized depending on the commercial use rights granted to you by licenses of video game publishers. Some video game publishers allow you to use all video game content for commercial use and state that in their license agreements. Likewise, videos showing software user interface may be monetized only if you have a contract with the publisher or you have paid a licensing fee. (Source)

Games कैसे Stream करे

Computer के लिए आप Open broadcaster software का उपयोग कर सकते हैं जो कि free है।
Android phones के लिए आप YouTube Gaming app का उपयोग कर सकते हैं जो Play Store पर available है।
इस tutorial के लिए हम YouTube Gaming app पर focus करेंगे।
YouTube-Gaming-app-


सबसे पहले आपको YouTube गेमिंग ऐप को अपने Android फोन पर डाउनलोड करना है और लॉग इन करना है, अपने Google खाते के साथ।

आपके YouTube खाते की स्थिति के आधार पर, यह आपको फ़ोन नंबर का उपयोग करके अपने आप को सत्यापित करने के लिए कह सकता है। एक बार बुनियादी सेटअप पूरा हो जाने के बाद, अगले चरण में आपके फोन से स्ट्रीमिंग शुरू करना है।

ऐप खोलें और सबसे ऊपर प्रसारण आइकन पर क्लिक करें।

Broadcast-live-video-from-Android

अगली स्क्रीन पर आपको यह चयन करना है कि आप लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं और वीडियो की गुणवत्ता भी चुनें।


live-stream-games-to-YouTube

जब आप अगले पर हिट करते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप सार्वजनिक जा रहे हैं। इसका मतलब है कि कोई भी पृष्ठभूमि शोर या स्क्रीन अधिसूचना लाइव होगी। इसलिए, यह सुनिश्चित करें कि आपने सभी सूचनाओं को अक्षम कर दिया है और अपने वातावरण को इस तरह से सेट किया है कि आप किसी भी तरह से शर्मिंदा न हों।
Live-streaming-Tips

एक बार जब आप अगले बटन दबाते हैं, तो आपको उस ऐप को चयन करने के लिए शीघ्र किया जाएगा, जिसे आप लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं।

Select-game-for-Live-stream

इस मामले में, मैंने PUBG गेम को सेलेक्ट किया है। अब, अगली स्क्रीन पर, आपको वीडियो का नाम देने और विवरण जोड़ने की आवश्यकता है।

Streaming-Game-info

लाइव होने से पहले आपको फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और अन्य प्लेटफॉर्म पर वीडियो लिंक साझा करने का विकल्प भी मिलेगा (अपने नियमित रूप से चिह्नित करने का एक शानदार तरीका)। स्ट्रीमिंग शुरू करने के लिए और नियंत्रक के साथ ऐप खोलने के लिए अगले बटन पर क्लिक करें।

Game-live-stream-on-YouTube



आपके पास कैमरा आइकन से फ्रंट कैमरा को सक्षम / अक्षम करने का विकल्प है।

आप फ्लोटिंग बबल को स्क्रीन पर कहीं भी रख सकते हैं ताकि यह आपके गेमप्ले को परेशान न करे।

एक बार जब आप तैयार हो जाते हैं, तो स्ट्रीमिंग शुरू करने के लिए शुरू बटन पर क्लिक करें और आप तुरंत लाइव हो जाएंगे।

आप समय देखने वालों की टिप्पणियों को भी देखेंगे। यदि आपका सामने आपका लैपटॉप / कंप्यूटर है, तो आप अपने ब्राउज़र पर YouTube लाइव डैशबोर्ड पृष्ठ खोल सकते हैं और उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियों को देख सकते हैं और अपने लाइव वीडियो की सेटिंग्स को नियंत्रित कर सकते हैं।

No comments